RTE Rajasthan Lottery Result 2024: यहां से जल्दी चेक करें अपने बच्चों का नाम

By Vijay Singh

Published On:

RTE Rajasthan Lottery Result 2024

RTE Rajasthan Lottery Result 2024: आरटीई राजस्थान लॉटरी 2024 का रिजल्ट जारी हो चुका है। ऐसे में आप सभी छात्र राजस्थान शिक्षा विभाग के आरटीआई राजस्थान लॉटरी रिजल्ट 2024 को लेकर काफी लंबे समय से रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। आप सभी छात्रों का अब इंतजार खत्म हो चुका है। अगर आप लोग रिजल्ट को देखना चाहते हैं। तो आप सभी छात्र Official Website पर जाकर रिजल्ट को चेक कर सकते हैं।

आरटीई राजस्थान लॉटरी 2024 में कमजोर वर्ग के परिवार के बच्चों का ही केवल नाम आने वाला है। ऐसे में आप सभी छात्र कक्षा 1 से लेकर कक्षा आठ तक के विद्यार्थी बिल्कुल मुफ्त में पढ़ाया जाएगा। जिसके अंतर्गत आप सभी लोग घर बैठे मोबाइल के माध्यम से रिजल्ट को चेक कर सकते हैं। अगर आप अपने मोबाइल के सो सीईओ लॉगिन करके स्कूल पोर्टल लॉगिन करके रिजल्ट को चेक करते हैं। देश के माध्यम से राजस्थान के अंदर 30000 से ज्यादा स्कूल में प्रवेश इस वर्ष विद्यार्थियों को मिलेंगे जिसमें वे सभी छात्र पढ़ने जा सकते हैं।

RTE Rajasthan Lottery Result 2024

राजस्थान राइट टू एजुकेशन एक्ट के कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के छात्रों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आमंत्रित किए गए थे। जिसके तहत राजस्थान के अंदर 30000 से अधिक आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों को कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के फ्री में प्रवेश दिया जाएगा। जिसके तहत Candidate को अपने बच्चों को एडमिशन करवाए थे। वे सभी Candidate लॉटरी रिजल्ट 2024 का इंतजार करना होगा। ऐसे में आप सभी डायरेक्ट लिंक के माध्यम से नीचे दिए गए प्रक्रिया के जरिए आसानी से लॉटरी रिजल्ट को चेक कर सकेंगे।

See also  Rajasthan Board 12th Result 2024 : राजस्थान बोर्ड परीक्षा कक्षा 12वी रिजल्ट 2024
Organization NameSchool Education Department, Government of Rajasthan
Name of the AdmissionRTE Admission Rajasthan
ClassesClass 1 to Class 8
Academic Session2024-25
Official Websiterajpsp.nic.in

RTE Rajasthan Lottery Result 2024-2025

राजस्थान आरटीई ऑनलाइन आवेदन 2024 को आयोजित किए गए थे। ऐसे में जिन छात्रों की आर्थिक रूप से कमजोर परिवार उन सभी बच्चों को एडमिशन कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक करवाए गए थे। उन सभी छात्रों को राजस्थान आरटीई लॉटरी 2024 को बेसब्री से इंतजार है। ऐसे में वे सभी छात्र को कुछ दिनों के बाद नया शैक्षणिक क्षेत्र शुरू होने वाला है। बच्चों को एडमिशन को लेकर फ्री में एडमिशन करवाना चाहते हैं।

How to Check RTE Rajasthan Lottery Result 2024?

अगर आप लोग राजस्थान आरटीई लॉटरी रिजल्ट 2024 को ऑनलाइन रिजल्ट चेक करना चाहते हैं। तो नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से स्टेप बाय स्टेप रिजल्ट को चेक कर सकते हैं।

  • राजस्थान आरटीई की लॉटरी रिजल्ट के Official Website – rajpsp.nic.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद Home page पर क्लिक करना होगा।
  • रिजल्ट के option पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद राजस्थान आरटीई लॉटरी रिजल्ट 2024 option पर क्लिक करना होगा।
  • फॉर्म खुलकर आ जाएगा।
  • इसके बाद फॉर्म में पूछे गए संपूर्ण जानकारी दर्ज करना होगा।
  • सबमिट कर देना है।
  • इसके बादआपका रिजल्ट खोलकर आ जाएगा।
  • आपके एरिया के कौन से स्कूल है।
  • आपको वहां जानकारी मिल जाएगी आप आसानी से जाकर अपने बच्चों का एडमिशन करवा सकते हैं।
See also  CG Board Result 2024 LIVE छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट कल होगा घोषित CGBSE ने जारी किया नोटिफिकेशन

मुझे उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारा यह आर्टिकल जरूरी पसंद आया होगा। यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

x