TATA Memorial Vacancy: टाटा मेमोरियल भर्ती का 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

By Vijay Singh

Published On:

TATA Memorial Vacancy

TATA Memorial Vacancy: टाटा मेमोरियल भर्ती को लेकर बंपर पदों पर बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। यदि आप सभी उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं। तो आप सभी उम्मीदवारों के लिए इस भर्ती प्रक्रिया में अलग-अलग पदों पर आवेदन फॉर्म भरने के लिए Official Website पर जाकर नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

यदि आप सभी उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं। तो इस भर्ती प्रक्रिया की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस भर्ती प्रक्रिया की अंतिम तिथि 7 मई 2024 तक आप सभी उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया में ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

TATA Memorial Vacancy आवेदन शुल्क

इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदक शुल्क यदि हम बात करें तो इस भर्ती में आवेदक शुल्क General वर्ग, OBC वर्ग आर्थिक रूप से कमजोर गब्बर को ₹300 तक का आवेदक शुल्क भुगतान करना होगा। जबकि अन्य वर्ग के सभी उम्मीदवारों के लिए कोई भी आवेदक शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

TATA Memorial Vacancy आयु सीमा

इस भर्ती प्रक्रिया में आयु सीमा की बात करें तो इस भर्ती प्रक्रिया में कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष होना चाहिए। जबकि इस भर्ती में अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष होना चाहिए। इस भर्ती प्रक्रिया में आयु सीमा अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आयु सीमा की गणना 7 मई  2024 के अनुसार की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया में सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

See also  UPSSSC Sachiv Recruitment 2024: सचिव भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी आप कब शुरू करेंगे तैयारी?

TATA Memorial Vacancy शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में शैक्षिक योग्यता अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता रखी गई है। इस भर्ती में शैक्षिक योग्यता कक्षा दसवीं पास और 12वीं कक्षा पास ग्रैजुएट डिप्लोमा की डिग्री रखी गई है। इस भर्ती में आप सभी उम्मीदवार पद के लिए योग्यता के लिए Official नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

टाटा मेमोरियल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

टाटा मेमोरियल भर्ती ने ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं। तो नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से आप सभी उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

  • टाटा मेमोरियल भर्ती के official website – https://tmc.gov.in/m_events/Events/JobDetail?jobId=28771  पर जाना होगा।
  • इसके बाद Home page पर क्लिक करना होगा।
  • ऑनलाइन अप्लाई के option पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आवेदन फार्म खुलकर आ जाएगा।
  • आवेदन फार्म में पूछे गए संपूर्ण जानकारी दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद अपने सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को स्कैन कर अपलोड करना होगा।
  • आवेदन का भुगतान करना होगा।
  • इसके बाद फॉर्म को Submit करना होगा।
  • इस तरीके से आप सभी उम्मीदवार इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।
See also  Indian Air Force Vacancy 2024: इंडियन एयरफोर्स भर्ती 12वीं पास का नोटिफिकेशन जारी

मुझे उम्मीद है कि यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

x