Laptop Scooty Yojana 2024: कक्षा 12वीं के इन छात्रों को मिलेगा फ्री लैपटॉप और स्कूटी

By Vijay Singh

Published On:

Laptop Scooty Yojana 2024

Laptop Scooty Yojana 2024: फ्री लैपटॉप स्कूटी योजना को मध्यप्रदेश सरकार की माध्यम से तथा दसवीं कक्षा 12 वीं में टॉपर रहने वाले छात्र छात्राओं को इस योजना के अंतर्गत फ्री में स्कूटी और लैपटॉप दिया गया। इस योजना के माध्यम से जुड़े सभी छात्र कक्षा 10 वीं कक्षा बारहवीं में परिश्रम आयोजित की गई थी, जिसमें यह रिज़ल्ट में टॉप लिस्ट में आते हैं। तो उन सभी छात्रों के इस योजना के माध्यम से लाभ दिया जाएगा।

हरी आप सभी छात्र छात्राएं फ्री लैपटॉप, स्कूटी योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो इस योजना के अंतर्गत आप सभी छात्र छात्राओं को दशमी कक्षा, बारहवीं की परीक्षाएं आयोजित करवाई गई थी। जिसमें आप सभी छात्रों का रिज़ल्ट आ गया है। ऐसे में आप सभी छात्रों को इस योजना के अंतर्गत फ्री लैपटॉप और स्कूटी प्रदान किया जाएगा। जिसके अंतर्गत।आप सभी छात्र टॉपर लिस्ट में आने पर आप लोगों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा।

Laptop Scooty Yojana 2024

फ्री लैपटॉप स्कूटी योजना को मध्यप्रदेश सरकार के माध्यम से काफी लंबे समय से छात्र छात्राएं कक्षा 10 वीं और कक्षा 12 वीं के टॉपर।लिस्ट स्कूटी प्रदान कर रहे हैं। ऐसे में उन सभी छात्र छात्राओं को इस योजना के अंतर्गत कक्षा बारहवीं में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को लैपटॉप और स्कूटी प्रदान किया जाएगा। उन सभी छात्र छात्राओं को टॉपर होना जरूरी है, जिससे पश्चात उन सभी छात्रों को इस योजना के अंतर्गत लाभ दिया जाएगा।

ये हैं छात्र छात्राओं के लिए 2 बड़ी घोषणा

आप सभी छात्र छात्राओं को बता दीजिए कक्षा 10 वीं और कक्षा 12 वीं में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के लिए बहुत बड़ी 2023 में घोषणा की गई थी। अब मध्यप्रदेश सरकार के माध्यम से छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए योजना चलाई जा रही थी, इसको लेकर बहुत बड़ी अपडेट की गई थी।

See also  MINECRAFT FREE COINS

अब सिर्फ 60% पर मिलेगा लैपटॉप योजना का लाभ

आज सभी छात्रों को बता देना चाहते हैं कि मध्यप्रदेश लैपटॉप योजना को मध्यप्रदेश कोर्ट में पढ़ाई करने वाले छात्र छात्राओं को कक्षा बारहवीं या 75% से अधिक अंक लाने वाले छात्रों को लैपटॉप योजना केंद्र व 30 वर्षों की राशि लैपटॉप खरीदने के लिए दी जाती है। साथ ही सीबीएससी बोर्ड की पढ़ाई करने पर 85% की लैपटॉप योजना का लाभ दिया जाता है।इस योजना के अंतर्गत 60% से ज्यादा अंक पाने वाले छात्र छात्राओं को लैपटॉप दिया जाएगा। 12वीं कक्षा में 60%  से अधिक अंक प्राप्त करियर के लिए प्रतिष्ठा रुपये दिए जाएंगे।

एक स्कूल से 3 स्टूडेंट को मिलेगी स्कूटी

आप सभी छात्रों को बता दें कि 2023 में मुख्यमंत्री स्कूटी और योजना की शुरुआत की गई थी, जिसके अंतर्गत कक्षा 12 वीं में प्रथम स्थान पर काँप करने वाले छात्रों को स्कूटी प्रदान की जाएगी। इस योजना के अंतर्गत एक स्कूल में दौड़ छात्र छात्राओं को स्कूटी प्रदान की जाती है। लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के माध्यम से बड़ी घोषणा की गयी थी। स्कूल में तीन छात्र छात्राओं को स्कूटी प्रदान की जाएगी। प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय आने वाले छात्र छात्राओं को स्कूटी योजना  का लाभ दिया जाएगा।

See also  STEP 1 : (SCROLL) Chandigarh University: Admission, Loans, Insurance, and More

मुझे उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारा यह आर्टिकल जरूरी पसंद आया होगा। यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।


x