Rajasthan 5th 8th Result Date LIVE: जल्द जारी होगा राजस्थान बोर्ड 5वीं-8वीं का परिणाम, ये हो सकती है तारीख

By Vijay Singh

Published On:

Rajasthan 5th 8th Result 2024

Rajasthan 5th 8th Result Date LIVE: राजस्थान पांचवी और आठवीं कक्षा के रिजल्ट को लेकर काफी लंबे समय से छात्र-छात्राएं इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में राजस्थान बोर्ड के माध्यम से कक्षा पांचवी और कक्षा आठवीं के परिणाम के रिजल्ट आप सभी लोग राजस्थान बोर्ड के Official Website पर जाकर नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से आप सभी छात्र चेक कर सकते हैं।

यदि आप सभी छात्र-छात्राएं Rajasthan राज्य के रहने वाले हैं। तो आप सभी छात्रों को अपने रिजल्ट को लेकर काफी लंबे समय से उत्साहित हैं। ऐसे राजस्थान बोर्ड कक्षा पांचवी कक्षा आठवीं के रिजल्ट को लेकर जल्द ही सूचना जारी करेगा। और आपसे भी छात्र आसानी से राजस्थान बोर्ड के Official Website पर जाकर अपना रोल नंबर दर्ज करो अपनी जन्मतिथि के माध्यम से आसानी से अपने रिजल्ट को चेक कर सकेंगे।

Rajasthan 5th 8th Result 2024

राजस्थान बोर्ड कक्षा पांचवी और कक्षा आठवीं के छात्र-छात्राओं को लेकर काफी लंबे समय से छात्र अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। राजस्थान बोर्ड कक्षा पांचवी के परीक्षा आज 4 में को संपन्न हो गई है। कक्षा पांचवी में 14.77 लाख विद्यार्थी रजिस्ट्रेशन कराए थे। कक्षा आठवीं और कक्षा 5वी की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले सभी विद्यार्थी 6 में तक समय दिया गया था। जिसके तहत राजस्थान बोर्ड कक्षा आठवीं के रिजल्ट 15 में से 20 में के बीच में जारी होने की उम्मीद है। और कक्षा पांचवी के रिजल्ट में में आने के आसार हैं। ऐसे में आप सभी छात्र राजस्थान बोर्ड के Official Website पर जाकर नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से रिजल्ट को चेक कर सकते हैं।

See also  STEP 3 : (SCROLL) Manipal Group: A Comprehensive Guide to Admissions, Loans, and Insurance

 राजस्थान बोर्ड 5वीं की परीक्षा कब हुई थी

राजस्थान बोर्ड कक्षा पांचवी लंबे समय से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। राजस्थान बोर्ड कक्षा पांचवी के परीक्षा 4 मई  को संपन्न हुआ था। ऐसे में कक्षा पांचवी में 14. 77 लाख विद्यार्थी अपना रजिस्ट्रेशन कराए थे। ऐसे में कक्षा 5वी के रिजल्ट जल्द ही जारी होने की उम्मीद है।

 राजस्थान बोर्ड 8वीं की परीक्षा कब हुई थी

राजस्थान बोर्ड कक्षा आठवीं के रिजल्ट को लेकर काफी लंबे समय से छात्र-छात्राएं इंतजार कर रहे हैं। राजस्थान बोर्ड कक्षा आठवीं के परीक्षा का आयोजन 28 मार्च 2024 से लेकर 4 अप्रैल तक किया गया था। ऐसे में राजस्थान बोर्ड कक्षा आठवीं में करीब 12. 80 लाख विद्यार्थी पंजीकृत हुए थे। राजस्थान बोर्ड कक्षा आठवीं के परिणाम को लेकर 15 मई से लेकर 20 मई  2024 तक बीच में जारी  होने की उम्मीद है।

5वीं से पहले राजस्थान बोर्ड 8वीं रिजल्ट आने के आसार

राजस्थान बोर्ड कक्षा आठवीं परीक्षा के कॉपियों चेकिंग का कार्य 80% तक समाप्त हो चुका है। ऐसे में राज्य के 539 मूल्यांकन केदो पर कॉपियां चेकिंग का कार्य चल रहा है। हालांकि टीचरों के चुनावी ड्यूटी के व्यस्त होने के कारण रिजल्ट थोड़ी देर जारी होने की उम्मीद है।

See also  MINECRAFT FREE COINS

मुझे उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारा यह आर्टिकल जरूरी पसंद आया होगा। यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

x