SSC GD Passing Marks 2024 Live Update: बहुत ही काम नंबर पर हुआ सेलेक्शन 15 से 20 नंबर फ्री में मिलेंगे,डायरेक्ट यहां से देखें

By Vijay Singh

Published On:

SSC GD Passing Marks 2024 Update

SSC GD Passing Marks 2024 Live Update: कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के लिए काफी लंबे समय से इंतजार करें छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आई है। जिसके तहत छात्रों को पासिंग मार्क्स में काफी बड़े बदलाव किए गए हैं। जिसके तहत 2646 पदों में चयन प्रक्रिया होना है। जिसके तहत कर्मचारी आयोग ने स्पष्ट कर देगा कि एसएससी जीडी कांस्टेबल में उत्तर कुंजी 3 अप्रैल को जारी कर दिया गया था। उत्तरकुंज छात्र अपने मोबाइल में 10 अप्रैल तक देखने को मिला था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट आज जारी हो सकता है। कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आप सभी छात्र दी नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से रिजल्ट को चेक कर सकते हैं। अभी तक कोई भी ऑफीशियली नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। हालांकि रिजल्ट होने के बाद सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा वायरल हो रहे हैं। ऐसे में आप सभी एसएससी जीडी का फिजिकल जून में होने वाला है। आप सभी उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट को लेकर Official तौर पर नोटिस जारी नहीं किया गया है।

SSC GD Passing Marks 2024 Update

एसएससी जीडी पासिंग मार्क्स को लेकर छात्र काफी लंबे समय से कंफ्यूजन चल रहे हैं। कितने नंबर पर छात्रों का चयन होगा ऐसे में पासिंग मार्क्स के बारे में कर्मचारी चयन आयोग के Official Website पर नोटिस जारी कर दी गई है। और SC , ST कैटेगरी छात्रों के लिए पासिंग मार्क 20% दिया गया था। General वर्ग के छात्रों को 30% दिया गया है। इसी नंबर के छात्रों का सिलेक्शन नहीं होने वाला है क्योंकि वह कंपटीशन बहुत टॉप है। नॉर्मलाइजेशन के माध्यम से छात्रों को लाभ कठिन शिफ्ट वाले छात्रों को ज्यादा फायदा होगा 15 से 20 नंबर बढ़ेंगे। छात्र को सरल शिफ्ट वाले छात्र 10 से 15 नंबर ऐड किया जाएगा। यह जानकारी बहुत ही जल्द कर्मचारी आयोग के माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट पर स्कोरकार्ड में देखने को मिलेगा। छात्रों का स्कोर कोड जारी नहीं किया गया है। हालांकि रिजल्ट जारी होने के बाद स्कोर कोड भी जारी कर दिया जाएगा। कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से बढ़ोतरी करने पर लेकर विचार कर रहे हैं बहुत ही जल्द नोटिस जारी किया जाएगा।

See also  Air Taxi: सड़कों की भीड़भाड़ कम करने में मदद करेगी हवा में उड़ने वाली टैक्सी, जानें फीचर्स
Post NameSSC GD Passing Marks 2024 Live Release
भर्ती बोर्डकर्मचारी चयन आयोग
परीक्षा का नामSSC GD Bharti
पदों की संख्या26146
परीक्षा मोडOnline
श्रेणीSSC GD Passing Marks 2024
परीक्षा की तिथि20 फरवरी से 12 मार्च तक
Re Exam Date CBT30 मार्च
SSC GD Answer Key जारी होने की तिथिOut
Official Websitessc.nic.in

  SSC GD Selection List 2024 Update

एसएससी जीडी परीक्षा दे चुके छात्रों को यह जानना काफी अहम है। ऐसे में सिलेक्शन लिस्ट जारी नहीं किया गया है न्यायालय की मीडिया सितारों के मुताबिक जानकारी के अनुसार में से पहले दूसरे सात तक रिजल्ट जारी हो सकते हैं। इंडियन छात्रों का लिस्ट नाम नहीं है। वह सभी छात्र फिजिकल के लिए बुलाया जाएगा। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है फिजिकल नोटिस में फेक है। Official Website कोई भी फिजिकल डेट नोटिस नहीं जारी किया गया। हालांकि बहुत जल्द ही फिजिकल टेस्ट नोटिस जारी किया जाएगा। लेकिन फिलहाल Official पुष्टि नहीं की गई है।

 SSC GD Result 2024 Kab Tak Aayega

कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से छात्रों को काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में छात्रों का रिजल्ट में से पहले या दूसरे सप्ताह रिजल्ट जारी हो सकता है। एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा जारी करने के लेकर अभी तक कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से Official Website पर कोई भी नोटिस जारी नहीं किया गया है। हालांकि जल्द ही अपडेट जारी किया जाएगा। बहुत ही जल छात्रों को सिलेक्शन लिस्ट जारी किया जाएगा। एसएससी जीडी कांस्टेबल का फाइनली उत्तर कुंजी जारी हो सकता है।

See also  Uniform civil code: ucc का काला इतिहास BJP vs Congress

मुझे उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारा यह आर्टिकल जरूरी पसंद आया होगा। यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

x