India Post Office Bharti 2024: इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती का 10वीं पास के लिए

By Kailash Jat

Updated On:

India Post Office bharti 2024

India Post Office Bharti 2024: इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं इसके लिए ऑफलाइन आवेदन 14 मई 2024 तक भरे जाएंगे।

भारतीय डाक विभाग नए स्टाफ कार ड्राइवरों को नियुक्त करने पर विचार कर रहा है। इन नौकरियों के लिए 10वीं कक्षा पास कर चुके लोग आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और 14 मई 2024 को समाप्त होगी।

इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती आवेदन शुल्क

भारतीय डाक विभाग में नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए आपको कोई पैसा नहीं देना होगा। जो कोई भी आवेदन करना चाहता है वह बिना कोई शुल्क चुकाए आवेदन कर सकता है।

इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती आयु सीमा

इस नौकरी के लिए आपकी उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए लेकिन 27 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आपकी उम्र 14 मई, 2024 के आधार पर होगी। सरकारी नियमों के आधार पर कुछ समूहों के लोगों को थोड़ी अधिक उम्र की अनुमति दी जा सकती है।

इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती शैक्षणिक योग्यता

भारतीय डाक विभाग में काम करने के लिए, आपको किसी ज्ञात स्कूल से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। आपको छोटे और बड़े दोनों वाहनों के लिए ड्राइवर का लाइसेंस भी चाहिए और आपको कम से कम 3 साल तक वाहन चलाना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि आप वाहन की छोटी-मोटी समस्याओं को भी ठीक कर सकें।

See also  STEP 1 : (SCROLL) Chandigarh University: Admission, Loans, Insurance, and More

इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती चयन प्रक्रिया

जो लोग यहां काम करना चाहते हैं उनका चयन इस आधार पर किया जाएगा कि वे कितनी अच्छी गाड़ी चलाते हैं, उनके दस्तावेज़ असली हैं या नहीं और वे स्वस्थ हैं या नहीं।

इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

यदि आप भारतीय डाकघर में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको एक कागजी आवेदन भरना होगा और ऐसा करने से पहले सभी निर्देशों को पढ़ना सुनिश्चित करें।

फॉर्म भरने के बाद आपको इसे एक बड़े कागज के टुकड़े पर प्रिंट करना होगा और इसमें सभी जानकारी भरना सुनिश्चित करें। फॉर्म के साथ संलग्न करने से पहले आपको महत्वपूर्ण दस्तावेजों की प्रतियां भी बनानी होंगी और उन पर स्वयं हस्ताक्षर करना होगा।

आवेदन की अंतिम तिथि: 28 मई 2024 को शाम 5:00 बजे तक

ऑफिशल नोटिफिकेशन: Click Here

आवेदन फॉर्म: Click Here

x