CUET UG Admit Card Jaari: सीयूईटी यूजी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहाँ से डाउनलोड करें

By Vijay Singh

Published On:

CUET UG Admit Card Jaari

CUET UG Admit Card Jaari: सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड बहुत ही जल्द आप सभी लोगों के लिए जारी कर दिया जाएगा। आप सभी लोगों को जी की परीक्षा 15 में से शुरू होने वाली है ऐसे में 24 में 2024 तक चलेगी। आप सभी छात्रों के परीक्षा का आयोजन 7 दिनों में 16 शिप्टो में किया जाएगा। ऐसे में आप सभी Candidate अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड करना चाहते हैं। आप सभी छात्र नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

यदि आप सभी Candidate अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड करना चाहते हैं। तो नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आप सभी Candidate को Official Website पर जाना होगा। इसके बाद आप सभी Candidate अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। इसका प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

CUET UG Admit Card Jaari

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के माध्यम से सीयूईटी यूजी परीक्षा को 15 मई  2024 को आयोजन किया जाएगा। ऐसे में 3 दिन पहले ही आप सभी Candidate की परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। आप सभी Candidate अपने एडमिट कार्ड में पूछे गए जानकारी को दर्ज  करना होगा। इसके लिए आप सभी Candidate को सीयूईटी यूजी परीक्षा  का आयोजन 380  शहरों में परीक्षा केंद्र पर निर्धारित किया जाएगा। जिसके तहत परीक्षा केंद्र में Candidate के समय पर पहुंचना होगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के माध्यम से Candidate को अलग-अलग महत्वपूर्ण जानकारी जारी की जाएगी। जिसके तहत Official Website पर समय-समय पर अवश्य चेक करना होगा।

See also  STEP 2 : (SCROLL) Northeastern University: A Comprehensive Guide to Admissions, Loans, Insurance, and More

CUET UG को लेकर ऑफिशियल जानकारी

सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड में Official जानकारी जारी नहीं की गई है। जिसके तहत परीक्षा में कुछ दिनों पहले ही एडमिट कार्ड जारी किया जाता है। ठीक उसी प्रकार 3 दिन पहले ही अत्यधिक संभावना एडमिट कार्ड को लेकर परीक्षा में कुछ दिन पहले ही एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में एडमिट कार्ड को लेकर काफी मांग है। ऐसे में आप सभी Candidate को एडमिट कार्ड को डाउनलोड करते समय किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या नहीं हो इस बात का आपको विशेष ध्यान रखना होगा।

CUET UG से जुड़े महत्वपूर्ण निर्देश

एडमिट कार्ड जारी होने के बाद ऑफीशियली पोर्टल पर पहुंचकर ओरिजिनल एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने का प्रिंट आउट के माध्यम से निकलवाना होगा। Candidate को परीक्षा स्थल पर एडमिट कार्ड की मांग की जाएगी। तो एडमिट कार्ड को टेस्ट सेंटर ड्यूटी ऑफ स्टाफ में अवश्य दिखाना ना है। Candidate को एडमिट कार्ड कैसे चेक करना होगा। Candidate एडमिट कार्ड कोई भी समस्या देखने को मिले तो परीक्षा के आयोजन होने से पहले एडमिट कार्ड को संबंधित समस्याओं का समाधान करवाना होगा। एडमिट कार्ड उपलब्ध महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देशों का पालन आवश्यक परीक्षा में शामिल होने के लिए Candidate को करना होगा। Candidate एडमिट कार्ड के साथ आवश्यक अन्य पहचान पत्र और फोटो की आवश्यकता वाले दिन परीक्षा स्थल पर ले जाना जरूरी होगा।

CUET UG परीक्षा का आयोजन

सीयूईटी यूजी परीक्षा के आयोजन प्रतिवर्ष साल में एक बार किया जाता है। जिसके अंतर्गत परीक्षा का आयोजन किया जाता है जिसमें लाखों की संख्या इस परीक्षा में आवेदन की प्रक्रिया पूरी की जाती है। और यह एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है। जिसमें भाग लेने पर सफल Candidate को अलग-अलग विद्यालय यूजी कोर्स में एडमिशन मिलता है। यदि आप इस परीक्षा में शामिल है तो आप सफलता हासिल कर लेते हैं तो आपको यूजी कोर्स में एडमिशन दे दिया जाएगा।

See also  GTA 6 Pre-Release Early Access ! - Play Now!

CUET UG एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?

अगर आप सभी Candidate सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड को डाउनलोड करना चाहते हैं। तो नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

  • सबसे पहले सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड को Official Website – https://exams.nta.ac.in/CUET-UG/ पर जाना होगा।
  • इसके बाद होम पेज पर क्लिक करना होगा।
  • एडमिट कार्ड के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको अपने पूछी गई पूर्ण जानकारी दर्ज करना होगा।
  • सबमिट करना होगा।
  • इसके बाद एडमिट कार्ड मोबाइल पर प्रदर्शित होने लगेगा।
  • इसका प्रिंट आउट निकाल लेना है।

मुझे उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारा यह आर्टिकल जरूरी पसंद आया होगा। यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

x