SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, FD Scheme में 1 लाख निवेश करने पर मिलेगा 2 लाख रुपया

By Vijay Singh

Published On:

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, FD Scheme में 1 लाख निवेश करने पर मिलेगा 2 लाख रुपया

SBI FD Scheme : यदि आप स्टेट बैंक में ग्राहक भारतीय स्टेट बैंक की कई तरह की स्थिति में चलाई जा रहे हैं। जिसके साथ एसबीआई के माध्यम से फिक्स्ड डिपॉजिट के निवेश करने वालों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आई है। जहां भारतीय स्टेट बैंक में आप बिना अध्यक्ष के उठाया गया पैसे को दोगुना कर सकते हैं।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के माध्यम से ग्राहकों की कई तरह की खास स्कीम चलाई जा रही है। जिसके माध्यम से फिक्स्ड डिपॉजिट निवेश करने वाले को बेस्ट ऑप्शन है। बिना रिस्क के उठाई गई एसबीआई में अपने पैसे निवेश कर सकते हैं। इसके साथ आप सभी उम्मीदवार एसबीआई के माध्यम से अपने अलग-अलग ग्राहकों को टेन्योर के फिक्स्ड डिपॉजिट ऑप्शन मिल रहा है। जिसके माध्यम से आप सभी ग्राहकों को 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की एचडी की सुविधा दी जा रही है।

आप सभी उम्मीदवारों का एसबीआई के माध्यम से अलग-अलग मैच्योरिटी अवधि की FD Scheme सुविधा दी जा रही है। जिसके तहत एसबीआई के बैंक के तरफ से 3% से लेकर 6.5 फीस अभी तक ब्याज दे रहे हैं। इसके अलावा आप सभी नागरिकों को बैंक की तरफ से 3.5% से लेकर 7.5% तक के ब्याज का फायदा दिया जा रहा है।

जैसा कि आप सभी लोग मान लेते हैं कि अगर आपको एसबीआई 10 साल की मैच्योरिटी के लिए ₹100000 एक बार जमा करते हैं। तो आप 10 सालों के बाद या पैसा आपका डबल हो जाएगा। यानी एसबीआई एफडी कैलकुलेटर के हिसाब से निवेशकों को 6.5% की दर से ₹90000 के ब्याज के रूप में मिलेंगे। निवेशकों को 10 साल के बाद में सिक्योरिटी अब ₹9055 रुपए मिलेंगे।

See also  Digital Ration Card Apply Online: घर बैठे बनाएं डिजिटल राशन कार्ड, ऐसे करें अप्लाई

सीनियर सिटीजन को एचडी पर मिलेगा 210234 रुपए

आप सभी नागरिकों को 7.5 प्रतिशत की दर से ब्याज मिल रहे हैं। ऐसे में सीनियर सिटीजन को आपको 10 साल की मैच्योरिटी के लिए एचडी करवाते हैं। तो आपका पैसा डबल हो जाएगा यानी 10 साल में एसबीआई FD Scheme 1 लाख का निवेश करते हैं। तो मैच्योरिटी होने पर 2 लाख 10 हजार 234 मिलेंगे।

मुझे उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारा यह आर्टिकल जरूरी पसंद आया होगा। यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

x