RPSC Exam Calendar: आरपीएससी ने जारी किया 6 भर्तीयो का एक्जाम कैलेंडर, यहां से डाउनलोड करें

By Vijay Singh

Published On:

RPSC Exam Calendar

RPSC Exam Calendar: राजस्थान लोक सेवा आयोग के माध्यम से 6 बड़ी भर्तीयो को लेकर एक्जाम कैलेंडर जारी कर दिया गया है। आरपीएससी के माध्यम से किसी भी विभाग पोस्ट खाली रहती है। ऐसे में कर्मचारियों की भर्ती करती है। जिसके लिए परीक्षा भी देनी होती है। इन्हीं परीक्षाओं का संचालन आरपीएससी के माध्यम से ही किया जाता है। ऐसे में एग्जाम कैलेंडर जारी होने के बाद आप सभी भर्तीयो की तैयारी में जुड़ सकते हैं। इसके लिए डिटेल वॉइस भर्ती की उपलब्ध करवा रहे हैं।

यदि आप सभी उम्मीदवार राजस्थान लोक सेवा आयोग एक्जाम कैलेंडर के बारे में जानना चाहते हैं। तो आप सभी छात्रों को बता दे कि ये बड़ी भर्ती 1 से 6 पदों का एग्जाम जनवरी 2025 से लेकर जून 2025 के बीच में आयोजित करवाया जाएगा। राजस्थान लोक सेवा आयोग के माध्यम से Official सूचना जारी की गई है। जिसके अंतर्गत अधिकारी की परीक्षा गृह विभाग के अंतर्गत परीक्षा 19 जनवरी 2025 को आयोजित करवाई जाएगी। इसके साथ ही पुस्तकालय से ग्रेड सेकंड के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग की भर्ती है।

RPSC Exam Calendar

राजस्थान लोक सेवा आयोग के माध्यमसे 1 से 6 बड़ी भर्ती के लिए एग्जाम कैलेंडर जारी कर दिया गया है। आप सभी उम्मीदवारों को बता दे की एग्जाम कैलेंडर जारी होने के बाद आप सभी उम्मीदवार तैयारी में जुड़ सकते हैं। ऐसे भी आप सभीलोगों के कैलेंडर के अनुसार आप सभी भर्तीयो को जनवरी 2025 से लेकर जून 2025 के लिए आयोजित करवाया जाएगा। जिसके तहत आरपीएससी की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन में वकायदा इस सभी डिटेल्स जारी किए जाएंगे।

See also  BCECE B.Sc Nursing Application Form 2024: Online Apply Start- Eligibility Criteria, Date, Document & Fees

RPSC Exam Calendar की जानकारी

राजस्थान लोक सेवा आयोग के माध्यम से एग्जाम कैलेंडर के अनुसार सहायक अभी योजना अधिकारी परीक्षा गिरी विभाग के माध्यम से आयोजित की जा रही है। जिसके अंतर्गत परीक्षा का आयोजन 19 जनवरी 2025 को करवाया जाएगा। इस भर्ती परीक्षा में आयोजन पुस्तकालय अध्यक्ष ग्रेड सेकंड परिचय आयोजित होंगे। जिसमें माध्यमिक शिक्षा विभाग के भर्ती 16 फरवरी 2025 को आयोजित करेगा। इस भर्ती प्रक्रिया में जनसंपर्क अधिकारी परीक्षा 2024 के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तहत निकाली गई है। परीक्षा का आयोजन 23 मार्च 2025 को करवाया जाएगा। जब प्रति परीक्षा आयोजन होने की कृषि अधिकारी भर्ती परीक्षा का आयोजन 20 अप्रैल को और शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक भर्ती का आयोजन 4 मई  6 मई  को करवाया जाएगा। इस भर्ती में अंतिम के में सहायक अभी योजना अधिकारी का मुख्य परीक्षा का आयोजन 1 जून 2024 को कराया जाएगा।

RPSC Exam Calendar कैसे चेक करें?

अगर आप सभी लोग आरपीएससी एग्जाम कैलेंडर को चेक करना चाहते हैं। तो नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से कैलेंडर को चेक कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप लोगों को आरपीएससी के official website  –https://rpsc.rajasthan.gov.in/proposedexamdate पर जाना होगा।
  • इसके बाद Home page पर क्लिक करना होगा।
  • लेटेस्ट न्यूज़ क्षेत्र के option पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आरपीएससीसी एग्जाम डेट 2024 के option पर क्लिक करना होगा।
  • आरपीएससी एग्जाम कैलेंडर 2024 खुल कर आ जाएगा।
  • आप सभी आसानी से पीएफ के माध्यम से देख सकते हैं।
See also  CG TET Admit Card 2024: Exam Date Notice Released, Check Paper Pattern and Exam Scheme

मुझे उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारा यह आर्टिकल जरूरी पसंद आया होगा। यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

x