Anganwadi Bharti 2024 notification: आंगनवाड़ी भर्ती का 24000 पदों पर नोटिफिकेशन जारी, योग्यता-12वी पास, बिना परीक्षा भर्ती

By Vijay Singh

Published On:

Anganwadi Bharti 2024

Anganwadi Bharti 2024 notification: नमस्कार मित्रों आंगनबाड़ी भर्ती का 24000 पदों पर Notification जारी कर दिया गया है । जिसका ऑनलाइन फॉर्म 26 अप्रैल तक भरा जाएगा । आंगनबाड़ी भर्ती का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आई है । अभी हाल ही में आंगनवाड़ी रिक्रूटमेंट बोर्ड की Official Website के माध्यम से आंगनबाड़ी भर्ती 24000 पद का Notification जारी कर दिया गया है ।

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए जारी किए गए Notification के अनुसार अभ्यर्थी को आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में करनी होगी । ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी 12वीं पास होना चाहिए । आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन फार्म 26 अप्रैल तक ही भरे जाएंगे इसके साथ ही भर्ती बिना परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी ।

Anganwadi Bharti 2024 Overview

पोस्ट का नामआंगनवाड़ी भर्ती 2024
विभागमहिला व बाल विकास मंत्रालय
पद का नामआंगनवाडी कार्यकर्ता सहायिका
पदों की संख्या24000
Official Websitewww.upanganwadibharti.in

Anganwadi Bharti 2024 notification : आंगनबाड़ी भर्ती आवेदन शुल्क

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों से किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा अर्थात आप आवेदन फ्री में कर सकते हैं ।

Anganwadi Bharti 2024 notification : आंगनबाड़ी भर्ती आयु सीमा

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आयु सीमा अधिकतम 35 वर्ष तक रखी गई है । इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियम के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी ।

Anganwadi Bharti 2024

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता कोई भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा पास होनी चाहिए । इसके अलावा इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को राज्य का स्थानीय निवासी होना अनिवार्य है ।

See also  Gujarat HC Recruitment 2024: HC Data Entry Operator 1318 Recruitment हाई कोर्ट कंप्यूटर ऑपरेटर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती

आंगनबाड़ी भर्ती चयन प्रक्रिया

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा लिए किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की परीक्षा नहीं होगी कक्षा 12वीं में प्राप्त प्रतिशत के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी उसके आधार पर ही अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा |

आंगनबाड़ी भर्ती आवेदन की प्रक्रिया

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा । आवेदन करने से पहले विभाग द्वारा जारी की गई Anganwadi Bharti 2024 notification को एक बार जरुर पढ़े ।

  • सर्वप्रथम आपको आंगनबाड़ी भर्ती की Official Websiteपर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया ।
  • अब आपको आवेदन फार्म में मांगी गई सभी प्रकार की जानकारी सही-सही भरना होगा । 
  • इसके पश्चात सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ।

भर्ती का Notification – Click Here
ऑनलाइन आवेदन: – 
Click Here

आशा करता हूं की Anganwadi Bharti 2024 के बारे में आपको जानकारी अच्छी लगी हो । अगर आपको यह ब्लॉग पसंद आया हो तो अपने दोस्तों को जरुर शेयर करें! धन्यवाद

x