MP Board 12th Result 2024: official website  एमपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट चेक करें |

By Vijay Singh

Published On:

MP Board 12th Result

MP Board 12th Result 2024: एमपी बोर्ड रिजल्ट 2024 को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। मिडिया के मुताबिक मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 25 अप्रैल को जारी हो सकता है। अगर आप आप भी एमपी बोर्ड के 12वीं परीक्षा में शामिल हुए थे तो आपको भी अपना रिजल्ट जानने की बहुत जिज्ञासा हो रही होगी । परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद एमपी बोर्ड माध्यमिक शिक्षा परिषद की Official Website पर रिजल्ट का Link उपलब्ध कर दिया जाएगा । जहां पर परीक्षार्थी अपने परीक्षा का परिणाम सफलतापूर्वक व जल्द से जल्द देख सकते हैं ।

MP Board 12th Result 2024

मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं की परीक्षा 6 फरवरी 2024 से लेकर 5 मार्च 2024 तक हुई थी । इस परीक्षा में 12वीं के 748238 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे । इसमें से 361360 छात्राएं तथा 386878 छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया था । परीक्षा में शामिल हुए छात्रों को परीक्षा का परिणाम देखने के के लिए इंतजार है तो आपको बता दें कि आपका परीक्षा परिणाम 25 अप्रैल को घोषित किया जा सकता है ।

ऑनलाइन चेक होगा रिजल्ट

जैसा कि हमने आपको बताया कि 25 अप्रैल 2024 को 12वीं का रिजल्ट घोषित करने की संभावना है। आपको बता दे कि रिजल्ट घोषित होने के बाद आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप अपने स्मार्टफोन की मदद से कहीं से भी अपना परीक्षा फल देख सकते हैं।

See also  SSI Payment Dates May 2024 – Check Who Qualifies & Amount
MP Board 12th Result

MP Board 12th Result कैसे चेक करें

अगर आप भी मध्य प्रदेश बोर्ड में 12वीं की परीक्षा में सन 2024 में दिए हैं तो आपको भी अपने परीक्षा के परिणाम का इंतजार होगा रिजल्ट जारी होने के बाद नीचे दी के भीम को फॉलो करते हुए आप अपने परीक्षा का रिजल्ट कहीं से भी कभी भी आसानी से चेक कर सकते हैं ।

  • एमपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट चेक करने के लिए आपको मध्य प्रदेश बोर्ड की Offical Website mpresults.nic.in या mpbse.nic.in पर जाना है।
  • Website पर जाने पर आपके सामने Website का मुख्य पृष्ठ आ जाएगा जहां रिजल्ट जारी हो जाने के बाद रिजल्ट चेक करने की लिंक उपलब्ध कर दी जाएगी जिस पर आपको क्लिक करना है ।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा | जिसमें आपको अपनी कक्षा का चयन करना होगा।
  • अपनी कक्षा को सिलेक्ट करने के बाद विद्यार्थी अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ तथा अपना जिला दर्ज करें।
  • पूरी जानकारी दर्ज करने के बाद सबमिट के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद आपके सामने रिजल्ट खुलकर आ जाएगा।

हमने इस ब्लॉक में मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं का रिजल्ट के बारे में जानकारी दिया है। अगर आपको यह ब्लॉक पढ़ने में अच्छा लगा हो तो आप अपने सहपाठियों के साथ शेयर करें ! धन्यवाद

See also  STEP 3 : (SCROLL) Manipal Group: A Comprehensive Guide to Admissions, Loans, and Insurance

Comments are closed.

x